Pro Kabaddi 9: Dabang Delhi KC Full Analysis ,Starting 7 and other details

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Pro Kabaddi 9: Dabang Delhi KC Full Analysis Complete guide

दबंग दिल्ली की टीम का शुरुआती सीजन में प्रदर्शन काफी खराब रहा था ये टीम अपनी शुरुआती 5 सीजन में प्लेऑफ तक में क्वालीफाई नहीं कर पाई थी लेकिन जैसे ही कृष्ण कुमार हुड्डा इनके कोच बने इस टीम की तकदीर बदल गई और फिर लगातार तीन सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी किया जिसमें से उन्होंने दो फाइनल खेले और सीजन 8 में खिताब भी जीता।
इस टीम की सबसे बड़ी ताकत इन्हीं के कोच किशन कुमार हुड्डा ही है जो एक बहुत ही बैलेंस्ड और अच्छी टीम बनाते हैं और इस बार भी उन्होंने एक बहुत ही अच्छी और संतुलित टीम बनाई है , यह देखना दिलचस्प होगा कि बिना जोगिंदर संदीप ,मनजीत और जीवा के बिना एक नए डिफेंस के साथ ये टीम कैसा परफॉर्म करती है।

यह भी पढ़ें : रोबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लिया

Dabang Delhi Full Squad

रेडर्स – नवीन कुमार, आशीष नरवाल, आशु मलिक, मनजीत, सूरज पनवार।
डिफेंडर्स – आकाश, अमित हूडा, अनिल कुमार, मोहम्मद लिटन अली, मोनू, रवि कुमार, संदीप ढुल, विशाल, दीपक, कृष्ण ढुल, विजय और विनय कुमार।
ऑलराउंडर्स – रेजा कतूलिनेज़हाद, विजय मलिक और तेजस मारुति पाटिल।

Analysis of Raiding Department

कोच किशन कुमार हुड्डा ने इस बार भी अपना मेन कोर को वही रखा है , इस बार भी हमें दबंग दिल्ली की रेडिंग की अगुआई नवीन कुमार , आशू मलिक और विजय करते हुए दिखाई देंगे , नवीन कुमार और विजय मालिक तो पहले ही अपने आप को साबित कर चुके हैं।

अब इस बार कोच उम्मीद करेंगे आशू मलिक और नीरज नरवाल से जिनको उन्होंने 40 लाख से भी ज्यादा रकम देकर खरीदा है , आशीष नरवाल भी उनकी बेंच स्ट्रेंथ को काफी मजबूत रखेंगे ,इस बार भी यही उम्मीद है की दबंग दिल्ली अपने प्रदर्शन को बरकरार रख कर ये सीजन भी जीतकर अपने फैंस को खुश करेगी।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने BCCI को अपने संविधान में बदलाव की मंजूरी दे दी है

Analysis of Defence Department

कोच किशन कुमार हुड्डा ने इस बार अपने पुराने डिफेंस को पूरी तरह से बदल दिया और वो इस बार एक नए डिफेंस कॉम्बिनेशन के साथ दिखाई देंगे जिसमे आपको लेफ्ट कॉर्नर में संदीप धूल और राइट कॉर्नर में अमित हुडा दिखेंगे जो की जयपुर पिंक पैंथर्स में पहले भी एक साथ खेल चुके हैं और काफी बेहतरीन कॉर्नर जोड़ी हैं।
इसके अलावा दिल्ली में अभी भी विजय कुमार ,कृष्ण हुडा , लिटन दास और रेजा के ऑप्शन कॉर्नर के रूप में अभी भी उपलब्ध हैं और ये उनका बैकअप प्लान भी बताती है जो की काफी अच्छा है बात करी जाए अगर कवर्स की की तो अनिल कुमार एक काफी अनुभवी लेफ्ट कवर है वो इस बार दिल्ली के टीम में है और राइट कवर में अनुभवी रवि कुमार संदीप धूल , अमित हुडा , रवि कुमार , अनिल कुमार के रूप में दिल्ली का डिफेंस काफी तगड़ा लग रहा है और लिटन दास , किशन धूल , विनय के रूप में इनका बैकअप भी काफी बेहतरीन दिख रहा है अब देखते हैं की दिल्ली कैसा परफॉर्म करती है।

Dabang Delhi

दबंग दिल्ली की ताकत (Strength of Dabang Delhi)

दबंग दिल्ली की सबसे बड़ी ताकत इनके स्टार रेडर नवीन कुमार है , नवीन कुमार पिछले कुछ दिन से लगातार ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और इनको आउट करना डिफेंडर के लिए काफी मुश्किल लग रहा है , नवीन को सपोर्ट करने के लिए दिल्ली के पास आशु मलिक और विजय जैसे बेहतरीन रेडर भी हैं , बात की जाए डिफेंस कि उनके पास भी फिर भी काफी बेहतरीन है क्योंकि उनके पास संदीप धूल , अमित हुडा , विशाल लाठर अनिल कुमार ,रवि कुमार जैसे बेहतरीन डिफेंडर हैं।

दबंग दिल्ली की कमजोरी (Weakness of Dabang Delhi)

दबंग दिल्ली की सबसे बड़ी कमजोरी है इनके पास नवीन कुमार का बैकअप नहीं है क्योंकि पिछली बार जब नवीन कुमार चोटिल हो गए थे तब दबंग दिल्ली को काफी ज्यादा हार का सामना करना पड़ा था , और इनके पास रवि कुमार और विशाल जैसे डिफेंडर तो है लेकिन यह जोड़ी पहले कभी एक साथ नहीं खेली तो अगर ये जोड़ी नहीं चलती तो दबंग दिल्ली के लिए सबसे बड़ी दिक्कत हो सकती है।

दबंग दिल्ली के लिए अवसर (Dabang Delhi Opportunities)

इस बार दबंग दिल्ली में आशु मलिक के लिए सबसे बेहतरीन अवसर है कि वह नवीन कुमार का अच्छे से सपोर्ट कर सके और जब भी वह आउट हो उनको कोर्ट में वापस ला सकें और डिफेंस में भी विशाल के पास एक बहुत बड़ा अवसर है की अपने आप को एक अच्छे डिफेंडर के रूप में दिखा सके क्योंकि उनके पास अनिल कुमार भी है।

दबंग दिल्ली के लिए खतरा (Dabang Delhi Threats)

बात करी जाए अगर खतरे की तो नवीन कुमार का चोटिल होना ही दबंग दिल्ली के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है क्योंकि दबंग दिल्ली की पूरी टीम नवीन कुमार के ही अराउंड बनाई गई है और अगर इनका मैं इधर ही चोटिल हो जाता है तो यह टीम पूरी तरह से बिखर जाएगी , इनके पास एक अच्छी स्टार्टिंग सेवन है लेकिन अगर कोई भी चोटिल होता है तो इनके पास अच्छे बैकअप प्लेयर मौजूद नहीं है यही उनके लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : Pro Kabaddi के 9वें सीजन के ऑक्शन के बाद सभी 12 टीमों के पूरे स्क्वाड और खरीदे गए खिलाड़ियों की लिस्ट

Strongest Starting 7 Of Dabang Delhi KC

रेडर – नवीन कुमार
रेडर – आशू मलिक
ऑलराउंडर – विजय
राइट कवर – रवि कुमार
लेफ्ट कवर – अनिल कुमार
राइट कॉर्नर – अमित हुडा
लेफ्ट कॉर्नर – संदीप धुल

Substitute Players

  1. अनिल कुमार
  2. कृष्ण
  3. आशीष नरवाल
  4. तेजस पाटिल

FAQ’s

दबंग दिल्ली का कैप्टन कौन है ?

दबंग दिल्ली का कैप्टन नवीन कुमार है।

दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी को कितनी बार जीती है ?

दबंग दिल्ली की टीम ने प्रो कबड्डी 8 को जीता था।

दबंग दिल्ली टीम की स्टार्टिंग 7 क्या हो सकती है?

नवीन कुमार , आशू मालिक , विजय , विशाल , रवि कुमार , संदीप धूल ,अमित हुडा ।

दबंग दिल्ली के कोच कौन है?

दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण सिंह हुडा जी है।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

Suzlon Energy को मिला बड़ा ठेका चार महीने में निवेशको करेंगे मालामाल जाने अगर Chandrayaan-3 होता है सफल तो यह शेयर्स देंगे तगड़ा रिटर्न यह 4 स्टॉक कर सकते हैं आपको करोड़ों का फायदा ,जाने नाम TATA के टॉप 4 Penny Stocks दे सकते हैं आपको 2023 में तगड़ा रिटर्न इस Multibagger Stock ने तोड़े सारे रिकॉर्ड ₹51 से पहुंचा ₹971 पर