MS Dhoni Retirement : एमएस धोनी IPL 2023 के बाद लेंगे संन्यास ,BCCI बना सकता है टीम मैनेजमेंट का हिस्सा।

एमएस धोनी अगले इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बाद सन्यास की घोषणा कर सकते हैं। सन्यास के बाद BCCI धोनी को टीम मैनेजमेंट के साथ जोड़ सकते हैं ,को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट या टीम के मेंटर बन सकते हैं।दरअसल लगातार भारत द्विपक्षी सीरीज में तो बेहतरीन प्रदर्शन करता है लेकिन ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट्स से बाहर हो जाता है जिस मतलब है की भारतीय टीम प्रेशर खेल नहीं पा रही है और कुछ न कुछ बड़ी गलतियों कर रही है।

एमएस धोनी भारत के सबसे ज्यादा सफल कप्तान है ,धोनी ने भारत को एक बेहद ही युवा टीम के साथ 2007 वर्ल्ड T20 जिताया था। उसके बाद 2011 ने ODI वर्ल्ड कप भी भारत को जिताया था ,धोनी कभी अपने ऊपर दबाव नहीं आने देते थे जिसकी वजह से वो इतने सफल कप्तान बन पाए ,धोनी ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी भी भारत को जिताया।

महेंद्र सिंह धोनी अपने कड़े फैसले के लिए भी जाने जाते थे जिसकी वजह से उनकी कई हार आलोचना भी हुई लेकिन हर बार इन्होंने टाइटल जीत ,IPL में धोनी ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार टाइटल दिलाया है वहीं इन्होंने चैंपियंस लीग भी जीती है।

MS Dhoni Retirement : एमएस धोनी IPL 2023 के बाद लेंगे संन्यास ,BCCI बना सकता है टीम मैनेजमेंट का हिस्सा।
MS Dhoni Retirement : एमएस धोनी IPL 2023 के बाद लेंगे संन्यास ,BCCI बना सकता है टीम मैनेजमेंट का हिस्सा।

BCCI भारत के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद टीम और टीम मैनेजमेंट और टीम के खेलने के तरीके बदलाव चाहती है और वो T20 क्रिकेट को निडर तरीके से खेलना चाहती है और एमएस धोनी से अच्छा मेंटर या कोच कौन ही सकता है जिसने खुद ही अपनी टीम को कई बार हार के मुंह से निकालकर जिताया हो।

यह भी पढ़ें : रोबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लिया

यह भी पढ़ें : अर्शदीप सिंह का जीवन परिचय। | Arshdeep Singh Complete Biography in Hindi

यह भी पढ़ें : Nicholas Pooran ने छोड़ी वेस्टइंडीज की कप्तानी, टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही दौर में बाहर हो गई थी टीम

इंग्लैंड ने भी 2015 वर्ल्ड क्यो हारने के बाद डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की पोजिशन पर एंड्रयू स्ट्रॉस को नियुक्त किया और अपने खेलने के तरीके को बदल दिया जिसकी वजह से इंग्लैंड की तकदीर पूरी तरह से बदल गई ,जो इंग्लैंड बांग्लादेश से हार रही थी उसने 2019 वर्ल्ड कप जीता और 2022 T20 वर्ल्ड कप भी जीता। 2024 से BCCI भी महेंद्र सिंह धोनी को स्थाई रूप से टीम के साथ जोड़ना चाहती है और इसके लिए BCCI धोनी को मानने की हर संभव प्रयास कर रही है अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी इस ऑफर को लेते हैं या नहीं ।

यह भी पढ़ें : जानिए चेतन साकरिया ने क्यों की जडेजा की स्टाइल में बल्ले से तलवारबाजी

Rate this post

Leave a Comment